लोकल को वोकल: जल्द ही लॉन्च होगा पतंजलि का यह एप, सामान डिलीवरी के अलावा यह सुविधाएं भी रहेगी फ्री

Patanjali Order Me App

योग गुरु बाबा रामदेव की अगुवाई वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद, स्वदेशी वस्तुओं को बेचने के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘Order Me’ लॉन्च करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि अगले 15 दिनों के भीतर पतंजलि अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘Order Me’ को लॉन्च कर देगी।

मीडिया में आ रही रही रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म 800 से अधिक पतंजलि उत्पादों की बिक्री करेगा और उपभोक्ता को भारतीय उत्पादों को बेचने वाले पड़ोस के स्टोरों से जोड़ेगा।

यही नहीं, रिपोर्ट के अनुसार, इन सभी उत्पादों की डिलीवरी फ्री रहेगी और इस कुछ घंटों के भीतर ही डिलीवर किया जाएगा। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए कस्टमर्स पतंजलि और योग ट्यूटोरियल के लगभग 1,500 डॉक्टरों से 24X7 मुफ्त चिकित्सा सलाह भी ले पाएंगे।

पतंजलि द्वारा लिया गया यह फैसला, मोदी जी के आत्मनिर्भर वाली बात कहे जाने के बाद ही लिया गया है। आपको याद होगा कि, 12 मई को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी द्वारा देश में स्थानीय उत्पादों को खरीदने और समर्थन करने का आग्रह करने के लिए कहा गया था। उन्होंने राष्ट्र से ‘लोकल को वोकल’ करने की भी अपील की थी। साथ ही मोदी ने कहा था कि, देश में बन रहे (जैसे खादी) उत्पादों को ही खरीदें।

पतंजलि के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐप को नई दिल्ली स्थित पतंजलि की ही सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी भरुवा सॉल्यूशंस में डेवलप किया गया है और इसे एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्मों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव आचार्य बालकृष्ण के हवाले से कहा गया है कि, घरेलू उत्पादों की आपूर्ति करने वाले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़ने और इससे लाभान्वित होने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

आपको बता दें कि, दो साल पहले पतंजलि ने ‘स्वदेशी’ कपड़ों के साथ ब्रांडेड परिधान स्थान में प्रवेश किया था। उस समय, कंपनी ने अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने के लिए पेटीएम, फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन और 1mg सहित कई ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों के साथ भागीदारी की थी। मालुम हो कि, इस समय कंपनी 45 प्रकार के कॉस्मेटिक उत्पादों और 30 प्रकार के खाद्य उत्पादों सहित 2,500 से अधिक उत्पादों का मैन्युफैक्चरिंग करती है।

Facebook Comments