Indiabulls: 21 करोड़ डोनेट किया तो 2000+ कर्मचारियों को निकाला क्यूं?, सोशल मीडिया पर विरोधों की बौछार

India Bulls

हाउसिंग फाइनेंस कंपनी इंडियाबुल्स ने पीएम केयर फंड में 21 करोड़ रुपये डोनेट की है। चलिए, ये तो अच्छी बात है लोगों को पीएम केयर फंड में दान करना भी चाहिए। दरअसल खबर यह नहीं है, खबर है कि इसके बाद कंपनी ने अपने लगभग 2,000 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है, वो भी बिना किसी नोटिस के। आप भी यही सोच रहे होंगे ना कि 21 करोड़ डोनेट किया तो 2000+ कर्मचारियों को निकाला क्यूं? यदि कर्मचारी को सैलरी देने के पैसे नहीं थे तो 21 करोड़ डोनेट क्यूं किया ?

इसी बात को लेकर कर्मचारियों द्वारा ट्विटर पर साफ़ तौर विरोध देखा जा सकता है। इस कंपनी के एक कर्मचारी ने #IndiabullsResign लिखकर एक पोस्ट किया जिसमें उसने लिखा कि, “वर्तमान स्थिति जानने के बाद भी #Indiabulls बिना किसी सूचना के लगभग 2000+ कर्मचारियों को निकाल दी है। सबसे पहले उन्होंने हमारे वेतन में कटौती की उसके बाद हमपर खुद रिजाइन देने के लिए दबाव डाला गया। इन कठिन दिनों में लोगों को नई नौकरी कैसे मिलेगी। ”

Indiabulls_Forcing__For_Resign हैशटैग के साथ निकाले गए एक कर्मचारी ने लिखा कि, वायरस से पहले टेंशन और डिप्रेशन ही वैसे कर्मचारियों को मार देगा जो बिना किसी क्लैरीफिकेशन और नोटिस के वॉट्सएप्प कॉल पर कंपनी से निकाले गए हैं। इस कोरोना काल में कंपनियों के अमानवीय बर्ताव के कारण ही लोग अपने होमटाउन लौट रहे हैं।

#indiabullsHarashing के साथ एक अन्य कर्मचारी ने लिखा कि, आज हमलोग को कंपनी मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। बिना किसी भी सूचना कंपनी से यह कहते हुए कि मेरी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, मैं अगले महीने से वेतन देने में असमर्थ हूं…. मानसिक रूप से हमें परेशान कर रहे हैं।”

Facebook Comments